Close

Public Problems and its resolution by District Magistrate at Haldwani

Publish Date : 07/04/2018
DM Haldwani visit
हल्द्वानी 07 अप्रैल  2018 (सूचना)-    शनिवार हल्द्वानी कार्य दिवस पर जिलाधिकारी विनोद कुमार सुमन ने कैम्प कार्यालय में जनसमस्यायें सुनी व उनका निराकरण किया। गौलापार वासियों द्वारा छतरी चैराहे से रेलवे फाटक तक अवैध अतिक्रमण के कारण रोड सक्रिय होने की शिकायत करते हुये दुर्घटनाये की सम्भावनायें बनी रहती है शिकायत कर्ताओं ने  अवैध अतिक्रमण हटाने की मांग रखी साथ ही छतरी चैराहे टैम्पो स्टैड से अपंजीकृत टैम्पुओ द्वारा डग्गामारी कर सवारियां ढोने की शिकायत करते हुये डग्गामारी बन्द कराने की मांग की। जिस पर जिलाधिकारी ने सिटी मजिस्टेट पंकज उपाध्याय को निर्देश दिये कि वे दोनो शिकायतों की जांच कर कार्यवाही सुनिश्चित करें। मोटाहल्दू निवासी कैप्टन सती, नन्दन दुर्गापाल एवंं क्षेत्रवासियों द्वारा मोटाहल्दू गैस बाटलिंग प्लान्ट के आगे राष्टीय राजमार्ग पर गैस कैप्सूल अवैध रूप से खडे रहने की शिकायत करते हुये हमेशा दुर्घटना की सम्भावना व्यक्त की। जिस पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी एपी बाजपेयी को जांच कर कार्यवाही करने के निर्देश दिये। यूकेडी के द्वारा हल्द्वानी में एडीबी द्वारा बनाये गये 16 ओवरहैड टैंकों में वित्तीय अनियमितता की शिकायत करते हुये विजिलैंस जांच की मांग रखी। जिस पर जिलाधिकारी ने शिकायत कर्ताओं से विजिलैंस की जांच हेतु शासन को लिखने का सुझाव दिया।
दमुवांढूगा निवासी लालू राम ने कहा कि वह बहुत गरीब हैं उसे वृद्वावस्था पेंशन दिलाने को कहा। जिस पर जिलाधिकारी ने समाज कल्याण अधिकारी को शीघ्र लालूराम का वृद्वावस्था फार्म भराने के साथ ही तुरन्त आय प्रमाण पत्र बनाने के निर्देश भी दिये। विद्यालय प्रबन्ध समिति नाइसिला ने रोड ठेेकेदार द्वारा रोड खुदाई कार्य से राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के कार्यालय भवन व प्रयोगशाला को खतरा उत्पन्न होने की बात रखी साथ ही एसएसए के अन्तर्गत किंचन, स्टोर तथा बालिका शौचालय निर्माण प्रस्तावित हेै जिसका निमार्ण गत पांच वर्षो से लम्बित होने की शिकायत की, जिस पर जिलाधिकारी ने जांच कर आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश उपजिलाधिकारी को दिये।
शिकायतकर्ताओ मे अर्जुन विष्ट,डिगर सिह मेवाडी, राजेन्द्र सिह चुफाल, प्रकाश सिह, जीवन चन्द्र, त्रिलोक सहित अनेेक संगठनो द्वारा मुलाकात की गई।