Close

Janta Darshan Programme of Commissioner Kumaon at Ramnagar

Publish Date : 10/08/2018
Janta darbar of commissioner
रामनगर 09 अगस्त  2018 (सूचना) – आयुक्त कुमायू मण्डल श्री राजीव रौतेला के जनता दर्शन कार्यक्रम में नगर पालिका आडिटोरियम में जनसैलाब उमड़ा जनता दर्शन कार्यक्रम को लेकर लोगो मे विशेष उत्साह देखा गया। बडी संख्या मे दूरदराज के ग्रामीण इलाको के लोग भी अपनी समस्याये लेकर आयुक्त के सामने प्रस्तुत हुये। रामनगर की जनता ने अपने बीच बडी संख्या मे जिलास्तर और मण्डल के स्तर के अधिकारियोे को पाकर उनको लगा कि अब उनकी समस्याओ का निदान अवश्य ही हो जायेगा। आयुक्त के जनता दर्शन कार्यक्रम मे लगभग 400 लोगो ने अपनी शिकायतें दर्ज करायी। ज्यादातर शिकायते सकड, बिजली, पानी, अवैध खनन,अवैध शराब की बिक्री, राशन कार्ड, विधवा पेंशन, विकलांग पेशन,स्वास्थ तथा यातायात समस्या से सम्बन्धित थी।
आयुक्त श्री रौतेला ने जिलाधिकारी विनोद कुमार सुमन के सहयोग से अधिकांश समस्याओ का मौके पर ही निदान किया वही शिकायतकर्ताओ को अधिकारियों से रूबरू भी कराया। आयुक्त ने कहा कि सभी शिकायते प्रशासन द्वारा दर्ज कर ली गई है और इनका बडे पैमाने पर अनुश्रवण भी किया जायेगा। उन्होने कहा कि ऐसी जनसमस्याये जो बहुत बडे प्रोजैक्ट से सम्बन्धित है उनके प्रस्ताव धनराशि आवंटन के लिए शासन को भेजे जायेगे और शासन से भी भेजे गये प्रस्तावो का अनुश्रवण भी किया जायेगा। उन्होनेेे अधिकारियो से कहा कि हम सभी जनसेवक है हमारा उददेश्य बेहतर जनसेवक के तौर पर काम करने का होना चाहिए। उन्होने अधिकारियो से कहा जो शिकायते आज की जनता दर्शन कार्यक्रम में पृष्ठाकित हुई है उनका निराकरण युद्व स्तर पर करें तथा ऐसा काम करें ताकि जनता के बीच उनका विश्वास कायम रहे।
जनता दर्शन कार्यक्रम में विधायक दीवान सिह विष्ट, ब्लाक प्रमुख संजय नेगी, मुख्य विकास अधिकारी विनीत कुमार, मुख्य अभियन्ता विद्युत एचके गुररानी, मुख्य वनसरंक्षक डा0 पराग मधुकर धकाते,निदेशक स्वास्थ एवं परिवार कल्याण डा0 आरके पाण्डे, मुख्य अभियन्ता लोनिवि केपी जोशी,आरएफसी ललित मोहन रयाल, आरटीओ राजीव मेहरा,डीएफओ नेहा वर्मा के अलावा बडी संख्या मण्डलीय एवं जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।